MOBILE SOFTWERE AND HARDWERE SOLUTION,News,National News,Bihar News

FRP UNLOCK HARD RESET PHONLOCK SIMLOCK SOFTWARE HARDWARE 100% TESTED SOLUTION BY SHAHARA MOBILE News,Breaking News,Bihar News,National News

3/11/2020

SBI में सेविंग्स अकाउंट में मिनिमम बैलेंस नहीं रखने पर लगने वाला चार्ज खत्म


देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने अपने सेविंग्स अकाउंट कस्टमर्स को बड़ी सौगात दी है। बुधवार को एसबीआई ने सेविंग्स अकाउंट में मिनिमम बैलेंस नहीं रखने पर लगने वाला चार्ज को खत्म करने के साथ ही Quartely एसएमएस को भी खत्म करने का ऐलान किया।एसबीआई के इस ऐलान के बाद अब बैंक के सभी सेविंग्स अकाउंट कस्टमर्स को जीरो बैलेंस अकाउंट की सुविधा मिलेगी। इससे पहले एसबीआई के सेविंग्स अकाउंट कस्टमर्स को मेट्रो इलाकों में कम से कम 3000 रुपए, सेमी अर्बन इलाकों में 2000 रुपए और ग्रामीण इलाकों में कम से कम 1000 रुपए सेविंग्स अकाउंट में रखने होते थे। 


एसबीआई की ओर से जारी बयान के मुताबिक इस कदम से एसबीआई के 44.51 करोड़ सेविंग्स अकाउंट कस्टमर्स को फायदा होगा एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि ये फैसला और अधिक लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने वाला होगा।इसके अलावा एसबीआई ने जहां हर तरह के सेविंग्स अकाउंट्स पर ब्याज दर को घटाकर 3 फीसदी कर दिया है, वहीं MCLR को भी 10-15 बेसिस प्वाइंट्स घटा दिया है। MCLR के कम होने से होम लोन अब सस्ता होगा। इसके अलावा बैंक ने अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में एक ही महीने में दूसरी बार कटौती की है। फिलहाल देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई के पास 44.51 करोड़ सेविंग्स अकाउंट हैं।

No comments:

Post a Comment